इन 7 शेयरों में छा रही है भयंकर तेजी, जानें एक्सपर्ट्स की राय

शेयर बाजार की पूरी मंदी के बाद गुरुवार को एक चमक आई थी, और आज भी ऐसा ही दिख रहा है। एमआरएफ टायर्स, कोटक महिंद्रा बैंक, सन टीवी जैसे शेयरों में मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस द्वारा तेजी के संकेत मिल रहे हैं। यह एक बड़ी अवसर हो सकता है जहां निवेशक दांव लगा सकते हैं और अच्छा लाभ पा सकते हैं। इन शेयरों की संकेतों पर ध्यान देने के लिए यह एक अच्छी मौका हो सकती है।

6 जुलाई को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी लगातार 8वें दिन तेजी के साथ बंद हो गया है। सेंसेक्स, निफ्टी और मिडकैप इंडेक्स कल रिकॉर्ड तेजी के साथ बंद हुए हैं। गुरुवार को सेंसेक्स 339.60 अंक बढ़कर 65785.64 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 98.80 अंक या 0.51% तक उछालकर 19497.30 पर बंद हुआ है। इस दिन कुल मिलाकर लगभग 1936 शेयरों में उछाल हुई है, जबकि 1428 शेयरों में गिरावट आई है।

these shares enfluence you more
these shares enfluence you more

एमएंडएम, अपोलो हॉस्पिटल्स, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा मोटर्स शेयरों में ऊंचाई देखी गई है, जबकि आयशर मोटर्स, HDFC लाइफ इंश्योरेंस, मारुति सुजुकी और बजाज फाइनेंस निफ्टी के निचले स्तर पर रहे हैं। यह शेयर बाजार में सकारात्मक प्रवृत्ति की एक संकेतिका हो सकती है और निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान कर सकती है।

इन शेयरों में तेजी के संकेत

इन दिनों MRF, SUN TV, कोटक महिंद्रा बैंक, सनटेक रियल्टी, Cochin Shipyard, JSW Steel और Marico के शेयरों में तेजी के संकेत देखे जा रहे हैं। इन शेयरों में मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) के परिणामस्वरूप तेजी की उम्मीद है। MACD ट्रेडेड सिक्योरिटीज और इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के लिए एक महत्वपूर्ण टूल है।

जब MACD सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, जिससे दिखता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति हो सकती है। यह उच्चालन का संकेत भी हो सकता है। इस तरह के तेजी के संकेत द्वारा निवेशकों को बढ़ती बाजार में मुनाफा कमाने का अवसर मिल सकता है।

इन शेयरों में दिख रहा है मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) के अनुसार, अपोलो माइक्रोसिस्टम, कॉफी डे इंटरप्राइजेज, HT Media, थॉमस कुक और अरिहंत कैपिटल के शेयरों में मंदी का संकेत आया है। यह मार्केट तकनीकी टूल ट्रेंड एनालिसिस का एक महत्वपूर्ण पहलू है और विभिन्न शेयरों की मूल्य संकेतकों का विश्लेषण करके उनकी मंदी या वृद्धि की प्रतीति देता है।

यह सूचित करने के बावजूद कि ये शेयर मंदी का संकेत दे रहे हैं, निवेशकों को अब इन शेयरों के प्रति सतर्क रहना चाहिए। इसका मतलब है कि इन शेयरों की कीमतों में आने वाले संकेतों से निवेशकों को नुकसान की संभावना हो सकती है। अपोलो माइक्रोसिस्टम एक तकनीकी उपकरणों और संचार प्रणालियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले समाधान प्रदान करने वाली कंपनी है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Avatar of Alex

Alex पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद अपने अनुभव को पिछले 3 साल से कंटेंट के रूप में शेयर कर रहे हैं। इन्होंने बतौर फैक्टचेकर और कंटेंट राइटर के रूप में काम किया है. इनका मकसद शुद्ध और रियल कंटेंट लोगों तक पहुंचाना है।

Leave a Comment