₹49 का यह एनर्जी स्टॉक ने दिया 502% रिटर्न, जानें अगला टारगेट प्राइस

आपका स्वागत है नए ब्लॉग पोस्ट में! आज हम आपको एक एनर्जी सेक्टर के स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इस शेयर की कीमत तीन साल पहले सिर्फ ₹49 थी, लेकिन अब यह बढ़कर ₹293.55 हो गई है।

यह शेयर एनर्जी सेक्टर में तेजी की ओर अग्रसर हो रहा है और निवेशकों को बेहद आकर्षित कर रहा है। विशेषज्ञों ने इसके लिए एक उच्च लक्ष्य ₹430 का निर्धारित किया है, जो कि एक मजबूत प्रतिस्पर्धी मार्क है।इस एनर्जी स्टॉक का रिटर्न आश्चर्यजनक है, क्योंकि इसने पिछले 3 साल में लगभग 502% का रिटर्न दिया है।

energy stock return
energy stock return

यह निवेशकों के लिए एक आकर्षक मौका प्रदान करता है जहां वे निवेश की राशि को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकते हैं। इस शेयर की बाजार मूल्य में वृद्धि एनर्जी सेक्टर के सकारात्मक माहौल और उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पादों के कारण हुई है।

जानिए इस एनर्जी कंपनी के शेयर के बारे में चौंकाने वाली बातें और बढ़ते हुए रिटर्न का राज

आपके लिए कंपनी के शेयर के बारे में कुछ और जानकारी है। इस शेयर की कीमत पिछले 2 साल में 46.14% तक बढ़ी है, जबकि इस साल यानी 2023 में यह 0.93% तक उछला है। विशेषज्ञों के मुताबिक JSW एनर्जी का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 66.9 पर है, इससे यह स्पष्ट होता है कि यह शेयर न तो ओवरबॉट है और न ही ओवरसोल्ड है।

JSW एनर्जी का एक साल का बीटा 1.6 है, जो कंपनी की बहुत अच्छी स्थिरता को दर्शाता है। इसका मतलब है कि यह शेयर अपने पूरे एक साल के मुकाबले ऊंचा स्तर बनाए रख रहा है। वर्तमान में यह शेयर 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर ₹369.00 पर है, जबकि 52 सप्ताह का निम्न स्तर ₹398.00 है।

JSW एनर्जी स्टॉक की प्रगति और स्थिरता उसके उच्च और निम्न स्तरों के साथ निवेशकों को एक आकर्षक मौका प्रदान कर रही है। इसके वृद्धि और तकनीकी संकेत द्वारा, यह शेयर आपकी निवेश रणनीति के लिए महत्वपूर्ण एक्सपोजर प्रदान कर सकता है।

ब्रोकरों ने एनर्जी कंपनी के शेयर के लिए ₹430 का टारगेट प्राइस सुझाया!

ब्रोकरेज द्वारा उपलब्धियों के आधार पर यह खुशखबरी है कि चोलामंडलम सिक्योरिटीज ने इस एनर्जी कंपनी के शेयर के लिए विशेष आकर्षक टारगेट प्राइस ₹430 का घोषणा किया है। उन्होंने बताया है कि कंपनी के मूल्यांकन को ध्यान में रखते हुए, टारगेट प्राइस को विभिन्न तकनीकों जैसे FY26e (EPS) गुणक और DCF के आधार पर तय किया गया है।

अनुमानित मूल्यांकन के आधार पर, प्रति शेयर कीमत का मान 327 रुपये है। इसके साथ ही, DCF तकनीक के आधार पर, प्रति शेयर मूल्य 529 रुपये है। इसके साथ ही, PER और DCF के औसत को ध्यान में रखते हुए, प्रति शेयर का टारगेट प्राइस 430 रुपये निर्धारित किया गया है। इससे स्पष्ट होता है कि यह एनर्जी कंपनी आगे जाकर मजबूत उछाल देखा सकती है और आवश्यकता है कि निवेशक इसे जल्दी खरीदें।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Avatar of Alex

Alex पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद अपने अनुभव को पिछले 3 साल से कंटेंट के रूप में शेयर कर रहे हैं। इन्होंने बतौर फैक्टचेकर और कंटेंट राइटर के रूप में काम किया है. इनका मकसद शुद्ध और रियल कंटेंट लोगों तक पहुंचाना है।

Leave a Comment